सचिन के बेटे अर्जुन को विशेषाधिकार नहीं, टीम से बाहर

मुंबई। टीम इंडिया के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के लिए बुरी खबर है। उन्हें मुंबई की अंडर-14 टीम के 30 संभावित खिलाडिय़ों में शामिल नहीं किया गया है। यह फैसला मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की जूनियर सलेक्शन कमेटी ने लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह फैसला चयन परीक्षण और अन्य टूर्नामेंट्स में अर्जुन के बुरे फॉर्म के कारण लिया गया है।
बाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम गति के तेज गेंदबाज अर्जुन ने 2012 में एमसीए द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में पांच मुकाबलों में 250 से अधिक रन बनाए थे, लेकिन इस साल उन्होंने एक अर्धशतक भी नहीं लगाया। एमसीए के अंदर से आई खबरों के अनुसार चयनकर्ताओं ने कहा कि अर्जुन ने अछा प्रदर्शन नहीं किया और ऐसा कोई कारण भी नहीं है, जिसके कारण उन्हें संभावित खिलाडिय़ों में शामिल किया जाए। एक चयनकर्ता ने यह भी कहा कि सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को कोई विशेष अधिकार नहीं दिया जाएगा। वे भी अन्य खिलाडिय़ों की तरह ही हैं। उन्हें मैदान पर प्रदर्शन करना ही होगा।
इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि अर्जुन को संभावित खिलाडिय़ों में शामिल नहीं करने से उनका ही फायदा होगा। आशा करता हूं कि अगले दो सालों में हमें एक अलग अर्जुन देखने को मिलेगा, लेकिन फिलहाल उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। एक अन्य चयनकर्ता ने कहा कि अर्जुन के साथ कई लोग कोचिंग लेते हैं। उन्हें फील्डिंग में अभी काफी सुधार की जरूरत है। उनकी बल्लेबाजी अछी है लेकिन अब जरूरत है कि वे अन्य युवा खिलाडिय़ों की तरह बड़ा स्कोर बनाएं।

You might also like

Comments are closed.