पोर्न फिल्में देखने से बन सकते हैं नामर्द!

टोरंटो -अगर आप पोर्न फिल्में देखते हैं, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। जी हां, एक सर्वे में पाया गया कि पोर्न फिल्में देखने से आप उनके आदी हो जाते हैं। इस तरह आप रोजाना पोर्न फिल्में देखने लगते हैं, जिसका पु। षों पर मानसिक और शारीरिक रूप से नाकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही बेड पर उनकी परफॉर्मेंस पर भी नकारात्मक हो जाती है।
सर्वे के मुताबिक, ऑनलाइन पोर्न फिल्में देखने वाले पु। षों के अधिक उत्तेजित हो जाने के कारण उनकी सामान्य सेक्सुअल एक्टिविटी प्रभावित होती है। जिसके कारण उन्हें सामान्य रूप से उत्तेजित होने में भी समस्या आती है। इसका कारण हैं कि पोर्न देखने से दिमाग के सेंटर में मौजूद न्यूरोट्रांसमीटर कमजोर हो जाता है, जिसकी वजह से पैरडाक्सिकल पर प्रभाव पड़ता है। आपका दिमाग सामान्य प्रतिक्रियाएं नहीं देता।
डॉ. दीपक जुमानी जोकि एक सेक्सोलॉजिस्ट हैं, उन्होंने भी इस सर्वे की बातों को स्वीकार किया हैं। उनका कहना हैं कि पोर्नोग्राफी से रोमांस और प्लेजर में कमी आती हैं, क्यूंकि पोर्न नेचुरल सेक्स नहीं है। इसलिए जो लोग इसे रियल लाइफ में अपनाते हैं, वह सेक्स से असंतुष्ट हो जाते हैं। पोर्न के लत के शिकार लोगों को पोर्न सामग्री देखने से बचना चाहिए या फिर किसी डॉक्टर की मदत से इस लत से छुटकारा पाना चाहिए।

You might also like

Comments are closed.