सिटी नहीं ले सकेगा ‘सेकन्ड टैक्स बिल’ : टोरी

– इस बार प्रांतीय सरकार द्वारा अत्यधिक कटौतियों के कारण सिटी आम लोगों से प्राप्त करने वाले सेकन्ड टैक्स बिल को नहीं ले सकेगा।
टोरंटो। मेयर जॉन टोरी ने आशा जताई कि फोर्ड सरकार द्वारा प्रांत में अत्यधिक कटौतियों के पश्चात लक्ष्य के मुताबिक बचत प्राप्ति की योजना बनाई हैं, जिसके कारण सिटी को भी अपने कार्यों को पूर्ण करने के लिए सरकारी आर्थिक मदद ही पर्याप्त मात्रा में मिल जाएंगी जिससे इस बार सिटी द्वारा लिया जाने वाला सेकन्ड टैक्स बिल की आवश्यकता ही नहीं होगी।
टोरी ने आगे कहा कि पिछले कुछ दिनों में राज्य सरकार द्वारा सिटी को मिलने वाली कई सेवाओं में से 180 मिलीयन डॉलर की कटौती की घोषणा की गई, जिसमें टोरंटो लोक स्वास्थ्य और बच्चों को मिलने वाली सेवाएं प्रमुख हैं, सिटी को इतने कम बजट के कारण इन्हें पुन: खोलने की कोई अवसर ही नहीं मिलेगा जिसके कारण वे लोगों से सेकन्ड टैक्स बिल भी नहीं ले सकेंगे। टोरी ने अपने संदेश में आगे कहा कि सिटी इसके लिए कठोर परिश्रम कर रहा हैं और सीमित बजट में अपने लक्ष्यों की प्राप्ति की योजना भी बना रहा हैं, लेकिन महंगाई से करों में वृद्धि हो सकती हैं, इसका डर भी मेयर टोरी को सता रहा हैं, जिस पर विचार करना अत्यंत आवश्यक हो गया है। मेयर टोरी ने कहा कि हमें ज्ञात है कि लोगों को जल्द से जल्द सेवाएं प्राप्त करने की आदत हैं, परंतु सीमित संसाधनों से सेवाओं में तीव्रता कैसे लाई जा सकती है, इस बात पर सरकार को विचार करना होगा। ज्ञात हो कि मंगलवार को काउन्सिलरों की संयुक्त बैठक में इन कटौतियों को रोकने के लिए सर्वसम्मति से योजना पारित की गई हैं, जबकि काउन्सिलर माईकल फोर्ड के अनुसार इन कटौतियों को केवल काउन्सिलरों ने ही नकारा हैं, जिनसे बातचीत कर मामले को हल कर लिया जाएगा।

You might also like

Comments are closed.