पुलिस ने जब्त किए चोरी के कीमती वाहनों को

– शिपमेंट करके भेजे जा रहे थे विदेश
टोरंटो। एक माह की लंबी जांच के पश्चात अंतत: टोरंटो पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सूत्रों के अनुसार बहुत ही सुनियोजित ढंग से इन कीमती चोरी के वाहनों को देश से बाहर भेजा जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ चल रही है, इनके पास से अब तक 28 लक्जरी वाहनों को जब्त किया गया है, जिन्हें बेचने के लिए विदेश भेजा जा रहा था।
पील पुलिस ब्यूरो द्वारा यह जांच अभियान गत अप्रैल से आरंभ की गई थी जिसमें अब सफलता मिली, ब्यूरो ने बताया कि इस मामले में पीयरसन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निकट छ: अन्य लक्जरी वाहनों को जब्त किया गया जिनका अनुमानित मूल्य 620,000 डॉलर आंका गया। इस मामले के आरोपियों में दो चीनी व्यक्तियों को पकड़ा गया जो स्टूडेंट वीजा लेकर कैनेडा में रह रहे थे। फिलहाल उन्हें तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया हैं और आगे की कार्यवाही हेतु जेल भेज दिया गया है। इस रेड में कई ऐसे महंगे वाहन मिले है जिनकी विदेशों में बहुत मांग हैं और ये बहुत अधिक कीमतों में बिकते है।
चोरी के वाहनों को रोकने के लिए सीबीएसए की लेगें मदद : पुलिस
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जॉरजनसेन का कहना है कि इस प्रकार की चोरियों को बंद करने के लिए हमें कैनेडियन सीमा सेवा एजेंसी की मदद लेनी होगी जिसकी सहायता से सीमावर्ती जलीय स्थानों पर जहाजों में लदे सामानों की भी जांच हो सके और यदि कोई चोरी के वाहन तस्करी भी हो चुके हो तो कैनेडियन सीमा में ही उन्हें जब्त कर लिया जाएं। उन्होंने यह भी माना कि केवल 28 कीमती वाहनों को ही देश से बाहर नहीं भेजा जा रहा था बल्कि इससे पहले भी कई वाहनों की तस्करी हो चुकी होगी, जिन्हें पकड़ा नहीं गया।

You might also like

Comments are closed.