मांझी द माउंटेन मैन में सबसे कठिन किरदार: नवाजुद्दीन

मुंबई, बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म मांझी द मांउटेन मैन उनका किरदार उनके करियर का सबसे कठिन किरदार है।

नवाजुद्दीन, केतन मेहता की फिल्म मांझी द माउंटेन मैन में दशरथ मांझी का किरदार निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस फिल्म का किरदार मेरे करियर का सबसे कठिन किरदार है। शारीरिक और मानसिक तौर पर इस किरदार को निभाना मेरे लिये काफी कठिन रहा है।
नवाजुद्दीन ने कहा कि बतौर अभिनेता मुझे चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाना अछा लगता है। मैं बेहद खुशकिस्मत हूं कि मुझे दशरथ मांझी जैसे महान व्यक्ति का किरदार निभाने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि जिस तरह दशरथ मांझी ने जो किया था वह संभवत: शायद ही दूसरा कोई कर पाये।
उल्लेखनीय है कि बिहार के गया जिले के गहलौर गांव निवासी दशरथ मांझी ने वर्ष 1960 से वर्ष 1982 तक लगभग 22 वर्ष के बाद कड़ी मेहनत के बाद अतरी और वजीरगंज के बीच अकेले ही पहाड़ को काटकर रास्ता बनाया था, जिससे अतरी और वजीरगंज के बीच की दूरी 75 किलोमीटर से घटकर महज कुछ किलोमीटर तक ही सीमित हो गयी।
दशरथ मांझी के इस साहसिक कारनामे ने उन्हें देश-विदेश में मशहूर कर दिया। बिहार सरकार और कई राष्ट्रीय, अतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने उन्हें सम्मानित किया है। दशरथ मांझी का निधन 17 अगस्त 2007 को हो गया था।

 

You might also like

Comments are closed.