ब्लैकबेरी मेसेंजर अब एंड्रॉयड और आईओएस पर

thorsten-heins-bbmओटावा ,अब एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम गेजेट्स वाले यूजर्स भी ब्लैकबेरी मेसेंजर (बीबीएम) एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। यूजर्स इसें ब्लैकबेरी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। कैनेडा की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ब्लैकबेरी ने अपनी इस बहुत ही प्रसिद्ध मेसेंजर सेवा को अब एंड्रॉयड तथा आईओएस गेजेट्स के लिए उपलब्ध करा दिया है।
गौतलब है कि इस एप्लीकेशन को एड्रॉयड तथा आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम वाले गेजेट्स पर उपलब्ध कराने को लेकर पिछले एक महीने से कशमकस चल रही थी जो अब खत्म हो गई। बताया गया है अभी 5 मिलियन लोग इस बीबीएम एप्प को डाउनलोड करने के लिए लाइन में हैं। जिनकी संख्या इस सेवा के शुरू होने पर अब और बढ़ सकती है। एंड्रॉयड तथा आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम यूज करने वाले ग्राहको इस बीबीएम सर्विस के बहुत सारे फीचर्स मिलेगें जिनके तहत बहुत सारे काम किए जा सकते है जो इस प्रकार है-
1. बीबीएम चेट- ब्लैकबेरी स्मार्टफोन्स के अलावा एंड्रॉयड तथा आईओएस यूजर इसके तहत एक दूसरे से चेट कर सकते हैं।
2. फाईल शेयर- बीबीएम यूजर एक दूसरे को फाईल्स जैसे कि फोटो तथा वॉइस नोट्स आदि शेयर कर सकते हैं।
3. गु्रप चेट- बीबीएम ग्रूप के तहत एक साथ 30 फ्रेंड्स को ग्रुप चेटिंग के लिए इनवाइट किया जा सकता है। इसके तहत ब्रॉडकास्ट मैसेज के अलावा मैसेज को सभी बीबीएम कॉन्टेक्ट पर भी भेजा सकता है।
4. यूनिक पिन- प्राइवेसी का भी इसमें काफी ध्यान रखा गया है जिसके तहत बीबी एम यूजर को एक यूनिक पिन मिलेगा। जिसके तहत शेयर किए जा रहे फोन नंबर तथा ई-मेल एड्रेस को सेव किया सकता है।

You might also like

Comments are closed.