मोदी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा से एबॉट उत्साहित

abbott

मेलबर्न। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगले महीने प्रस्तावित ऑस्ट्रेलिया यात्रा के प्रति यहां जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने भी मंगलवार को कहा कि हमारा देश मोदी के स्वागत के लिए तैयार है। इस यात्रा से दोनों देशों के रणनीतिक एवं कारोबारी संबंधों को मजबूती मिलेगी।

एबॉट ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 18 नवंबर को ऑस्ट्रेलियाई संसद को संबोधित करेंगे। इससे पहले वह ब्रिस्बेन में जी-20 नेताओं के सम्मेलन में शिरकत करेंगे। एबॉट ने अपनी हालिया भारत यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, ‘दिल्ली में विभिन्न मसलों पर हुई चर्चा को यहां आगे बढ़ाया जाएगा।’ जी-20 सम्मेलन के लिए मोदी के अलावा ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण सहयोगी फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, जर्मनी की चांसलर एंजिला मर्केल और ब्रिटिश पीएम डेविड कैमरन भी ऑस्ट्रेलिया पहुंच रहे हैं। कैमरन 14 और चिनफिंग 17 नवंबर को संसद को संबोधित करेंगे।

मोदी को सुनने के लिए 21 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन

मोदी से पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने 1986 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। मोदी सिडनी और कैनबरा भी जाएंगे। सिडनी में वह भारतीय अप्रवासी समुदाय को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन इंडियन ऑस्ट्रेलिया कम्युनिटी फाउंडेशन (आइएसीएफ) ने किया है।

आइएसीएफ प्रवक्ता बलेश सिंह धनखड़ ने बताया कि मोदी को सुनने के लिए 21 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

You might also like

Comments are closed.