अनुदान संचय पर प्रतिबंध का प्रिमीयर ने किया बचाव  

news-19
टोरंटो। प्रिमीयर कैथलीन वीन ने सभी चयनित प्रांतीय राजनीतिज्ञों के अनुदान संचय प्रक्रिया पर प्रतिबंध योजना का बचाव करते हुए कहा कि सरकार उन सभी को एक मौका अवश्य दे सकती हैं, जिससे वे कैबीनेट मंत्री पर अपना प्रभाव डाल सकते हैं। लिबरलस को इस बात पर बहुत आश्चर्य हुआ कि पिछले हफ्ते इसकी चर्चा के मध्य में ही विपक्षी पार्टियों द्वारा इसके संशोधन की बात उठने लगी।
इसके लिए उच्च स्तरीय कैबीनेट मंत्रियों के मूल्यावान समारोह का भी आयोजन किया गया, गौरतलब है कि प्रोगरेसीव कंजरवेटिवस और एनडीपी दोनों पार्टियां इस पर प्रतिबंध के स्थान पर संशोधन चाहती है, परन्तु वीन ने साफ तौर पर कहा कि ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि विधानसभा के सभी सदस्यों को इस प्रक्रिया में लाना संभव नहीं हो सकता।
उन्होंने आगे कहा कि राजनैतिक अनुदान संचय में बदलाव बहुत आवश्यक है, हम चाहते हैं कि सभी की राय इसमें शामिल की जाएं और उसके बाद इसमें बदलाव किए जाएं, इसके पश्चात ही अनुदान की रुपरेखा तैयार की जाएं। इस कारण से इसमें बिना कोई बातचीत हुए इसे बदलना संभव नहीं होगा।
कुछ समय पूर्व एटॉर्नी जनरल ने भी इसके प्रतिबंध पर सवाल उठाए थे, जिसके जवाब में वीन ने कहा था कि ये सभी के लिए समान होंगे चाहे वे कैबीनेट मंत्री हो या विपक्षी पार्टी का कोई मंत्री।
इसके अलावा लिबरलस यह भी चाहते हैं कि पार्टियों को प्रत्येक मत के अनुसार छूट मिलें, उन्होंने पहले ही प्रत्येक मत के आधार पर अपनी छूट बढ़ा दी है।
वीन ने उपभोक्ताओं के लिए हाइड्रो छूट का ईशारा किया
news-19-box
टोरंटो : प्रीमियर कैथलीन वीन जल्द ही लोगों को उनके हाइड्रो बिलों मे से कुछ छूट मिल सकती है। इस खबर से भयंकर गर्मी में लोगों को मिलेगी राहत, प्रिमीयर ने बताया कि कुछ प्रकार की छूट जल्द ही सरकार द्वारा बिजली बिल के भुगतान कर्त्ताओं को दी जानी वाली हैं, जो इस भयंकर गर्मी में राहत की सोच रहे हैं।
वीन ने लोगों को बताया कि हम शीघ्र ही अपग्रेडस करके ऊर्जा प्रणाली में निवेश करेंगे और इसका लाभ प्रांत को देंगे। हम बहुत अधिक छूट तो नहीं दे पाएंगे इसके लिए हम आश्वस्त नहीं है परन्तु अनुमानित छूट अवश्य ही मिलेगी। हम यह भी वादा करते है कि हाइड्रो के एक भाग की बिक्री से लोगों के बिलों में कोई असर नहीं पड़ेगा।
You might also like

Comments are closed.