ट्रंप ने हिलेरी पर बनाई बढ़त

vvअमेरिका के व्हाइट हाउस में पहुंचने की रेस अपने आखिरी चरण पर है. कई दिनों से चर्चा का विषय रहे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की के नतीजे लगातार आ रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप 244 इलेक्टोरल वोट हासिल करके जीत के करीब पहुंच गए हैं. ट्रंप अब जीत के जादुई आंकड़े 270 से सिर्फ 26 वोट दूर हैं. वहीं हिलेरी क्लिंटन 215 वोटों के साथ ट्रंप से पिछड़ गई हैं.

भारतीय मूल की महिला कमला हैरिस ने कैलिफॉर्निया में जीत हासिल करके अमेरिकी सीनेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. इतना ही नहीं अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए इलिनोइस से चुनाव जीते राजा कृष्णमूर्ति.

कैलिफॉर्निया में जीत के साथ ही हिलेरी क्लिंटन 209 और डोनाल्ड ट्रंप 228 इलेक्टोरल वोटों पर पहुंच गए हैं. रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पहले 168-131 से बढ़त बनाए हुए थे. वहीं हिलेरी ने न्यूयॉर्क में जीत दर्ज कर ली है. साउथ कैरोलीना और टेनिसी में डोनाल्ड ट्रंप ने जीत दर्ज कर ली है. डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया में हिलेरी की जीत हुई है.

डोनाल्ड ट्रंप ने जीते ये राज्य-
नॉर्थ कैरोलीना, नॉर्थ फ्लोरिडा, ओहायो, मिसौरी, मोंटाना, लुईसियाना, अर्कांसस, कान्सास, उत्तरी डकोटा, दक्षिण डकोटा, टेक्सास, व्योमिंग और मिसिसिपी.

You might also like

Comments are closed.