सिटी ऑफ ब्रैम्पटन द्वारा ‘भव्य’ हॉकी नाईट का होगा आयोजन

City of Brampton to host 'grand' hockey night

– ऑस्लर फाउन्डेशन को वित्तीय सहायता देने के लिए स्टार खिलाडिय़ों के मध्य खेला जाएंगा यह हॉकी मैच
– जानकारों के अनुसार आगामी 21 अगस्त को होने वाले इस मैच का मुख्य उद्देश्य अस्पताल के लिए न्यूनतम 1 मिलीयन डॉलर की वित्तीय सहायता एकत्र करना हैं

City of Brampton to organize 'grand' hockey nightब्रैम्पटन। सिटी ऑफ ब्रैम्पटन के ताजा घोषणा के अनुसार आगामी 21 अगस्त को सांय 6 बजे से ब्रैम्पटन में हॉकी नाईट का भव्य आयोजन किया जाएंगा। इस मैच का मैच का मुख्य उद्देश्य अस्पताल के लिए न्यूनतम 1 मिलीयन डॉलर की वित्तीय सहायता एकत्र करना हैं, यह मैच सीएए सेंटर (7575 कैनेडी रोड़ एस.) पर आयोजित किया जाएंगा। जिसमें कई स्टार खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभागिता को सुनिश्चित यिका हैं।

मेयर पैट्रीक ब्राउन (Mayor Patrick Brown) ने मीडिया को बताया कि वर्ष 2019 में भी इस प्रकार के आयोजित कार्यक्रम द्वारा सिटी ने 400,000 डॉलर तक एकत्र कर एक रिकॉर्ड बनाया था, जिसे विलीयन ऑस्लर हैल्थ सिस्टम फाउन्डेशन को प्रदान किया गया था, इस बार इससे भी अधिक संग्रह की बात स्वीकारी जा रही हैं। जिससे अस्पताल में और अधिक उपचार के साधनों में विकास किया जा सके और मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं में और अधिक आधुनिक उपचार प्रणाली से जोड़ा जा सके।

इस वर्ष आयोजित होने वाले मैच में एनएचएल के डिफेंसमैन और कैनेडियन गोल्ड मेडलीस्ट क्रिश प्रोन्गर भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवा सकते हैं। इनके अलावा एनएचएल के पूर्व कोच वेनडेल क्लार्क और डग गिलमॉर भी उपस्थित होंगे। वहीं ऑस्लर फाउन्डेशन के अध्यक्ष व सीईओ केन मैह्यू ने बताया कि अस्पताल के विकास हेतु इतने बड़े आयोजन से सभी को बहुत अधिक उत्साह मिलता हैं, इससे न केवल उपचार साधनों को मदद मिलती हैं अपितु मरीजों को भी आधुनिक साधनों से अन्य सुविधाएं दी जा सकती हैं।

इस धन का 100 प्रतिशत यंत्रों के सुधार हेतु सुरक्षित रहता हैं। जबकि कुल वित्तीय अनुदान का 10 प्रतिशत निर्माण कार्यों के लिए सुनिश्चित किया जाता हैं। अस्पताल की आगामी परियोजनाओं में इसका विस्तार करते हुए 250 बिस्तर वाले भवन का निर्माण भी शामिल हैं, जिससे उपचाराधीन मरीजों को और अधिक सुविधाएं दी जा सके और समय से ईलाज मिलने पर कई और मरीजों की समय से पूर्व जान बचाई जा सके। इस संबंध में ऑस्लर ने गत 3 जून को ही घोषणा कर दी थी कि जल्द ही अस्पताल का विस्तार किया जाएंगा और जनता जितना अधिक हो सके अनुदान करें। यह पील मैमोरियल प्रौजेक्ट के दूसरे चरण का निर्माण होगा।

सिटी द्वारा यह भी बताया गया कि समय= पर इसी प्रकार के उत्थान संबंधी कार्यों के लिए आयोजन करने में सिटी ऑफ ब्रैम्पटन अग्रणी हैं, उनका मानना है कि स्वास्थ्य ही इंसान की सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने यह भी बताया कि अगले वर्ष पील मैमोरियल अपनी 100वीं वर्षगांठ मनाएंगा, जिसकी मूल शाखा को गत 2007 में ही बंद करना पड़ा था, जिसके बाद जल्द ही कुछ वर्षों में इसकी अन्य शाखा को खोला गया और अब उसके विकास हेतु कार्य करने के लिए नई-नई परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा हैं। सिटी अधिकारियों ने भी यह माना कि आगामी कार्यक्रमों से अवश्य ही उम्मीद से अधिक धन एकत्र होगा और जिसे पूर्ण रुप से अस्पताल को दे दिया जाएंगा और उसके विकास हेतु कामना की जाएंगी।

You might also like

Comments are closed.