टोरंटो, मिसिसॉगा के युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Youth from Toronto and Mississauga arrested by police

– दोनों युवकों पर ओंटेरियो डिस्एबलीटी सपोर्ट प्रोग्राम के लाभार्थियों को ठगने का आरोप हैं
– टोरंटो पुलिस ने यह भी आरोप लगाया हैं कि इन अपराधियों ने पीडि़तों के प्रीपेड़ वीजा कार्ड की चोरी कर उनके पिन कोड़ से लूट की
– इनके अलावा पुलिस को इनके एक अन्य साथी 21 वर्षीय टोरंटो निवासी की तलाश हैं, जिसने गैर-कानूनी हथियार की चोरी की हैं और किसी बड़े अपराधिक कार्य को करने की साजिश भी बनाई

Youth from Toronto and Mississauga arrested by policeमिसिसॉगा। टोरंटो पुलिस ने सरकारी विक्लांगता वित्तीय लाभकारी योजना में ठगी के कार्य में लगे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जब उनसे पूछताछ आरंभ की तो उन्हें विश्वास ही नहीं था कि इसके पीछे एक पूरे गैंग का बड़ा हाथ हैं, इस जांच में उन्हें पता चला कि मिसिसॉगा और टोरंटो के कई युवा बच्चे इस प्रकार के ठगी वाले अपराधिक मामलों में शामिल हैं।

पुलिस ने इस छानबीन को गत 28 जून से आरंभ किया था, जिसमें उन्हें गत 12 जुलाई को भारी सफलता मिली जब उन्हें वैलेस्ले स्ट्रीट ईस्ट और जारवीश स्ट्रीट पर स्थित एक गैस स्टेशन से एक आरोपी को गिरफ्तार किया, इसके साथ पूछताछ में पुलिस का पता चला कि ये युवक ओडीएसपी के लाभकारियों को ठगकर उनसे प्रीपेड़ वीजा कार्ड प्राप्त कर लेते थे और उसक पिन ड़ालकर सारा धन अपने खातों में ट्रान्सफर कर लेते थे। इसके बावजूद कई बार पीडि़त अपना वीजा कार्ड इनसे दोबारा मांगते तो यह उन्हें धमकाते थे और गैर-कानूनी हथियार दिखाकर डऱाते भी थे।

ऐसे कई मामले सामने आएं जिसमें ये दूसरे लोगों के पिन ड़ालकर उनके साथ ठगी करते थे। पुलिस ने मीडिया को यह भी बताया कि उन्हें पिछले कई महीनों से इस प्रकार की बहुत सी ठगी के मामले सुनने को मिले, लेकिन कोई भी पुख्ता सबूत नहीं होने के कारण पुलिस इन मुल्जिमों तक नहीं पहुंच पा रही थी। लेकिन गत सप्ताह पुलिस को एक भारी सफलता मिली, जब इस गैंग के दो युवकों को पुलिस ने धर-दबोचा, पुलिस का यह भी मानना है कि जल्द ही इस ग्रुप के और चोरों का भी पता चल जाएंगा, फिलहाल दो पकड़े गए युवकों से पूछताछ चालू हैं।

पुलिस ने बताया कि इन युवकों की आयु 18 वर्ष हैं और इनमें से एक युवा मिसिसॉगा में रहता हैं जबकि दूसरा टोरंटो का निवासी हैं। इन युवकों पर अभी फिलहाल चोरी का मुकदमा चलाया जाएंगा, जिसके बाद सबूतों की प्राप्ति के बाद ही ठगी के मुकदमों को आरंभ किया जाएंगा। इनके अलावा पुलिस को इनके एक 21 वर्षीय साथी की भी तलाश हैं जिसने गैर-कानूनी हथियार की चोरी की थी।

You might also like

Comments are closed.