पेबलो रोडरीगुएज बन सकते हैं क्यूबेक लिबरल के प्रमुख : सूत्र

Pablo Rodriguez may become head of Quebec Liberals: sources

– केंद्रीय लिबरल सरकार में कई कैबीनेट पदों पर कार्य कर चुके पेबलो क्यूबेक प्रमुख के रुप में प्रबल दांवेदार मानें जा रहे हैं

Pablo Rodriguez may become head of Quebec Liberals: sources
Pablo Rodriguez may become head of Quebec Liberals: sources

टोरंटो। जानकारों के अनुसार केंद्रीय कैबीनेट मंत्री पेबलो रोडरीगुएज जल्द ही क्यूबेक राज्य से लिबरल प्रमुख के लिए अपनी दांवेदारी प्रस्तुत कर सकते हैं, वह इस संबंध में गंभीरता से विचार कर रहे हैं। परिवहन मंत्रालय के मंत्री को औटवा और क्यूबेक से पूर्ण सहयोग दिया जा रहा हैं। इस संबंध में पेबलो संबंधित मंत्रियों और अपने सहयोगियों से भी गहन चर्चा कर रहे हैं और सभी पहलुओं पर गहन चर्चा के बाद ही कोई उचित निर्णय लेंगे।

इस बारे में वर्तमान क्यूबेक प्रीमियर फ्रान्सकोइस फिलीपी कैम्पेज से भी बातचीत चल रही हैं। जानकारों का यह भी कहना है कि केवल पार्टी के कुछ प्रतिशत नेता ही उनकी इस दांवेदारी के विरोध में हैं, अंतत: सभी को यहीं लगता हैं कि क्यूबेक में पार्टी के नेतृत्व के लिए पेबलो का नाम सर्वोपरि होना चाहिए, फिलहाल इस संबंध में अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई हैं, लेकिन प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो ने भी अपने संबोधन में कहा कि परिवहन मंत्री के रुप में पेबलो ने बहुत अधिक मेहनत की हैं और उनका कार्य सराहनीय रहा और वह चाहते है कि अब क्यूबेक वासियों को भी पेबलो जैसा अच्छा नेता मिलें, जिससे क्यूबेक के विकास में नहीं उपलब्धियां प्राप्त हो सके।

क्यूबेक में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए परिवर्तन की बहुत अधिक आवश्यकता हैं। ज्ञात हो कि क्यूबेक का अगला लिबरल प्रमुख आगामी 14 जून, 2025 को चुना जाना हैं, जिसके लिए अभी तक केवल एकमात्र उम्मीदवार पूर्व मॉन्ट्रीयल मेयर डेनिस कॉडेरे ने अपना नाम दाखिल किया हैं, लेकिन पेबलो की उम्मीदवारी सुनिश्चित होने के बाद इस क्षेत्र में और अधिक हलचल होने की संभावना जताई जा रही हैं। वहीं पेबलो ने अपने संदेश में कहा कि पिछले कुछ दिनों से वह पार्टी के कई आला नेताओं के साथ संपर्क में हैं और इस विषय पर चर्चा कर रहे हैं, जिसमें सुनिश्चित होने पर ही वह अगला कोई कदम उठाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अभी उनके परिजनों और मित्रों के सहयोग के साथ-साथ कई वरिष्ठ लिबरल नेता भी उन्हें क्यूबेक प्रमुख के रुप में देख रहे हैं।

You might also like

Comments are closed.