अफॉर्डेबल हाऊसींग परियोजनाओं के लिए ओंटेरियो में निवेश करेगी केंद्र सरकार

Central government will invest in Ontario for affordable housing projects

– सरकारी जानकारी के अनुसार ताजा वित्तीय सहायता से उत्तरी ओंटेरियो में लगभग 5000 घरों के निर्माण और मरम्मत की योजनाओं पर कार्य आरंभ किया जाएंगा, जिसके लिए निवेश राशि पारित कर दी गई हैं।

Central government will invest in Ontario for affordable housing projects
Central government will invest in Ontario for affordable housing projects

ओंटेरियो। एक बार फिर से केंद्र सरकार ने ओंटरियो की मदद के लिए एक नई निवेश योजना तैयार की हैं, इसके अंतर्गत हजारों नए घरों के निर्माण के साथ-साथ वर्तमान अफोर्डेबल आवासों की मरम्मत को भी शामिल किया गया हैं। केंद्र सरकार द्वारा इस संबंध में वर्ष 2017 में जारी 14 बिलीयन डॉलर की वित्तीय घोषणा के अंतर्गत सहायता दी जाएंगी।

इस फंड द्वारा निर्माण, नवीनीकरण और मरम्मत के साथ-साथ अन्य सुविधाओं पर भी कार्य किया जाएंगा। इस बैठक में आदिवासी मंत्री पैटी हाजदू ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई थी, उनके अलावा थंडर बे – रेनी रिवर के सांसद मारकस पॉलोवस्की ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज की ।

हाजदू ने बताया कि केंद्र सरकार का मुख्य लक्ष्य अफॉर्डेबल हाऊसींग योजना द्वारा उन परिवारों को लाभ पहुंचाना हैं जिन्हें आज भी आवासीय सुविधाएं नहीं मिल पाई हैं, विशेष तौर पर मूल कैनेडियन वासियों को, जो आज भी ओंटेरियों और कई ग्रामीण ईलाकों में बिना किसी आवास के रहने को मजबूर हैं। उन्होंने यह भी माना कि टीबीडीएसएसएबी द्वारा जल्द ही कई निर्माण योजनाओं पर कार्य आरंभ हो जाएंगा। जिसमें 231 नए घर और 4735 घरों की मरम्मत शामिल की गई हैं।

इन सभी योजनाओं को पूरा करने के लिए कार्यों को आरंभ कर दिया गया हैं और संबंधित जानकारों के परामर्श से भी कार्य चल रहा हैं। इस परियोजना में केवल नए निर्माणों पर ध्यान नहीं दिया जाएंगा, बल्कि पहले से बनाएं गए अधिकृत घरों की विशेष मरम्मत को भी पूरा करके उन्हें रहने के अनुसार व्यवस्थित किया जाएंगा, जिससे भविष्य में इस बारे में कोई भी आवासीय संकट नहीं उत्पन्न हो सके।

पिछले दिनों एक निजी कंपनी द्वारा किए सर्वे में यह स्पष्ट कहा गया था कि जल्द ही अफॉर्डेबल हाऊसींग योजना पर कार्य नहीं किया गया तो देश में आवासीय संकट और अधिक गहरा सकता हैं, जिसके लिए कैनेडियन बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। इस घोषणा के बाद जानकारों ने केंद्र की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सही समय पर लिया गया निर्णय हैं, इससे न केवल आवासीय संकट दूर होगा, बल्कि कैनेडिनस में फैल रहे असुरक्षा की भावना को भी कम किया जा सकेगा।

You might also like

Comments are closed.