पेड़ों पर डऱावने चेहरे बनाने वाला अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे

The criminal who made scary faces on trees was caught by the police

– पुलिस के अनुसार अब तक 7 पेड़ों पर इस प्रकार के हॉन्टींग फेस बनाने वाले अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं

ओंटेरियो। एक 40 वर्षीय ओंटेरियो निवासी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं, जोकि शहर के कई पेड़ों पर हॉन्टींग फेस बनाकर उन्हें खराब कर चुका था। इस आरोपी पर अभी फिलहाल कोई आरोप सुनिश्चित नहीं किया गया हैं, लेकिन पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के अपराध में इससे 5000 डॉलर का जुर्माना वसूला गया हैं।

कॉन्सटेबल माईकल मालाचैस्काई ने मीडिया को बताया कि अभी इस अपराधी को बेल पर छोड़ा नहीं जा सकता क्योंकि इसके कारण पिछले कई दिनों से शहर में एक डऱ का माहौल व्याप्त हो गया था, जिसकी सजा सुनिश्चित होने के बाद ही इसकी बेल के बारे में विचार किया जाएंगा।

अपराधी ने यह सभी चहेरे वेलैंड के सिटी हॉल के निकट के पेड़ों पर बनाएं और इन्हें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया, इस प्रकार से जीवित पेड़ों को काट-काटकर नष्ट करना भी एक प्रकार का अपराध हैं, जिसके लिए आरोपी को सजा भी मिल सकती हैं। इस अवांछित नुकसान की भरपाई के लिए भी काफी समय लगने की उम्मीद जताई जा रही हैं। यहीं नहीं अपराधी ने कुछ पेड़ों को इस प्रकार से नुकसान पहुंचाया हैं कि इससे दूसरे निकट के पेड़ों पर भी गहरा प्रभाव पड़ा हैं।

ज्ञात हो कि ये वृक्ष ही हमें केवल ऑक्सीजन ही नहीं, हमारे वन्य जीव को भी संतुलित रखने में मदद करते हैं और इस प्रकार से इन्हें नुकसान पहुंचाने वाले को यदि इसी प्रकार से फ्री छोड़ा गया तो पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वालों के मन में कानून का कोई भी डऱ ही नहीं होगा। सिटी के आंकड़ों के अनुसार इस अपराधी ने जिन पेड़ों को नुकसान पहुंचाया हैं उन पर शहर के करदाताओं ने गत वर्षों में अनुमानित 8000 डॉलर तक का खर्चा किया था, जिसे केवल कुछ दिनों में ही अपराधी ने नष्ट कर दिए।

You might also like
Leave A Reply