इलेक्शन बी.सी. ने 2024 चुनाव के उम्मीदवारों की सूची जारी की

Elections BC released the list of candidates for 2024 elections

– 19 अक्टूबर को होने वाले चुनावों में 300 से अधिक उम्मीदवारों के नाम सुनिश्चित किए गए, जिसमें से सबसे अधिक बी.सी.न्यू डेमोक्रेटस और बी.सी. कंसरेवेटिवस ने प्रत्येक 93 उम्मीदवार इस चुनावी समर में उतारे

Elections BC released the list of candidates for 2024 elections
Elections BC released the list of candidates for 2024 elections

टोरंटो। इलेक्शन बी.सी. ने अपने अंतिम उम्मीदवारों की सूची को सुनिश्चित करते हुए यह बताया कि गत शनिवार को नामांकन के अंतिम दिन पर यह बताया गया कि अभी तक 323 उम्मीदवारों ने अपने नाम इस बार के चुनावों में दाखिल किए हैं, जिसमें से बड़ी पार्टियों ने प्रत्येक 93 उम्मीदवारों के इन चुनावों में भाग लेना सुनिश्चित किया गया हैं।

आगामी 19 अक्टूबर को होने वाले मतदानों के लिए चुनावी प्रक्रिया आरंभ कर दी गई हैं। इस बार के चुनाव में बी.सी.न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी और बी.सी.कंसरवेटिव पार्टी ने अपने 93 उम्मीदवार उतारे हैं जबकि बी.सी.ग्रीन पार्टी के 69 उम्मीदवारों को भी सुनिचित किया गया हैं।

Read Also : कैनेडा की इनविक्टस टीम के वैटरनरों को वर्ष 2025 से मिलेगा हैल्थ कवरेज

वहीं 40 उम्मीदवार स्वतंत्र रुप से इस चुनाव में खड़े हुए हैं वहीं 14 उम्मीदवारों ने अभी तक अपनी मान्यता को स्पष्ट नहीं किया हैं। इसके अलावा कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ बी.सी., क्रिस्टीयन हैरीटेज पार्टी और फ्रीडम पार्टी जैसी अन्य पार्टियों के उम्मीदवार भी इस चुनाव में खड़े हुए हैं।

बी.सी.एनडीपी ने अपने उम्मीदवारों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव से पूर्व किसी भी अन्य पार्टी में शामिल होना और चुनाव लडऩे की इच्छा का त्यागना बहुत गलत होगा, इससे उम्मीवारों को बचना चाहिए, सूत्रों के अनुसार यह सुनने में आ रहा था कि कुछ कंसरवेटिवस उम्मीदवार एनडीपी के उम्मीदवारों को पार्टी छोड़कर चले जाने के लिए उत्साहित कर रहे हैं, तभी पार्टी प्रमुख ने अपने उम्मीदवारों को इस संबंध में कोई भी अनुचित कदम उठाने से मना किया।

Read Also : पीएमओ ने ट्रुडो पर कार्यकाल को बढ़ाने के लिए दबाव नहीं बनाया था: पूर्व लिबरल कैबीनेट मंत्री

उन्होंने वर्ष 2020 के अमेरिकी चुनावों का उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे डोनाल्ड ट्रंप के अन्य पार्टी उम्मीदवारों के कारण ही वे वर्ष 2020 का चुनाव हार गए थे, जिन्होंने ऐन मौके पर पार्टी को समर्थन देने से मना कर दिया था, यह बाद में पार्टी की छवि को बिगाड़ गया और उम्मीदवारों को भी इसके लिए बहुत अधिक खतरे का सामना करना पड़ा।

You might also like
Leave A Reply