गाटीन्यू सांसद बन सकते हैं अगले श्रममंत्री

Gatineau MP can become the next Labor Minister

– परिवारिक कारणों से सीमुस ओरेगन ने श्रममंत्री के पद दिया इस्तीफा

Gatineau MP can become the next Labor Minister
Gatineau MP can become the next Labor Minister

टोरंट। गुरुवार को कैनेडियन राजनीति में एक बार फिर से उथल-पुथल मच गई, जब अचानक से वर्तमान श्रममंत्री सीमुस ओरेगन ने अपने पद से इस्तीफा देने की अधिकारिक घोषणा कर दी, उसके बाद खाली पद को भरने के लिए कई दांवेदार सामने आने लगे, लेकिन सबसे प्रबल उम्मीदवार के रुप मे गाटीन्यू सांसद स्टीवन मैक्कीनॉन का नाम सबसे ऊपर लिया गया, उनके चयन की सुनिश्चितता होने पर स्टीवन ने पार्टी सदस्यों को धन्यवाद करते हुए अपने संदेश में कहा कि उन्हें इस पद के लिए चुनना बहुत अधिक गौरव की बात हैं जिसके लिए वे सभी के आभारी रहेंगे, इससे पूर्व ओरेगन ने अपना पद बहुत ही अच्छे तरीके से संभाला था और देश की बड़ी से बड़ी श्रम समस्याओं को सुलझाने के लिए अहम भूमिका निभाई।

जानकारों ने यह भी बताया कि टोरंटो के सेंट. पॉल के उपचुनावों मेें लिबरल की करारी हार के बाद पार्टी में बहुत अधिक अफरा-तफरी मची हुई हैं, लिबरल सदस्यों को आगामी आम चुनावों में भी पार्टी नेतृत्व को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। फिलहाल अभी तक इस विषय पर कोई बात सुनने को नहीं मिली हैं और सभी सदस्य अभी भी पार्टी का प्रमुख जस्टीन ट्रुडो को ही बता रहे हैं। मैक्कीनॉन ने अपने संदेश में आगे कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि जनता उनकी पार्टी की नीतियों और कार्यों को ध्यान में रखकर ही आगमी चुनावों में जीत दिलवाएंगी, इस समय जैसी वैश्विक स्थितियां बनी हुई हैं उसमें प्रधानमंत्री द्वारा देश की बागड़ोर जिस प्रकार से संभाली गई हैं वह काबिले तारीफ हैं।

सावन माह में इस तरह शिव पूजा करने से पूर्ण होती है मनोकामना

उन्होंने यह भी कहा कि कैनेडियनस को इस बात पर तसल्ली होगी कि लिबरल का नेतृत्व मजबूत हाथों में हैं और अभी भी पार्टी देश के कार्यों को संभालने के लिए सक्षम हैं। पाटी्र सूत्रों का यह भी मानना है कि उपचुनावों में हार के बाद कैबीनेट की अगली मीटिंग शुक्रवार को होनी सुनिश्चित की गई हैं जिसमें इस हार के प्रति गहन समीक्षा हो सकती हैं, जिसमें सभी पहलुओं के साथ-साथ इस बात पर भी चर्चा होगी कि भविष्य में विपक्ष को नियंत्रित करने के लिए किन नीतियों पर कार्य किया जाएं। मूल रुप से प्रिंस एडवर्ड आईलैंड के निवासी मैक्कीनॉन इस समय संसदीय नेता के रुप में भी कार्यरत थे, जोकि मैटरनीटि लीव पर गई करीना गाउल्ड के स्थान पर कार्यकारी मंत्री के रुप में कार्य कर रहे हैं, इनका कार्यकाल जुलाई के अंत में समाप्त होगा।

You might also like

Comments are closed.