कोहली ने अचानक आरसीबी को कहा अलविदा

Kohli suddenly said goodbye to RCB

Kohli suddenly said goodbye to RCB
Kohli suddenly said goodbye to RCB

सभी टीमें आईपीएल 2025 के लिए कमर कस चुकी है. आगामी सीज़न से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. आईपीएल में 17 सालों से ट्रॉफी का सूखा झेल रही आरसीबी भी इस बार ऑक्शन में कई नए खिलाड़ियों को लाने की तैयारी कर रही है. आईपीएल 2025 से पहले आरसीबी के मुख्य खिलाड़ी विराट कोहली टीम का साथ छोड़ सकते हैं. उन्हें मोटी रकम देकर ये फ्रेंचाइजी अपनी टीम के साथ जोड़ सकती है.

मेगा ऑक्शन में कई स्टार खिलाड़ी नई टीम का हिस्सा बनेंगे, जबकि कई खिलाड़ियों को नज़रअंदाज़ भी किया जा सकता है. आईपीएल 2025 से पहले नीलामीकर्ता ह्यू एडमेडेस ने अपनी बात-चीत में कहा है कि अगर विराट कोहली नीलामी में उतरते हैं तो उन्हें 30 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा सकता है.

ज़ाहिर है विराट को आरसीबी हर सीज़न रिटेन करती है. वो साल 2008 से इस टीम का हिस्सा हैं. लेकिन अगर विराट आईपीएल 2025 से पहले नीलामी में आते हैं तो उन्हें दिल्ली कैपिटल्स 30 करोड़ का भुगतान कर सकती है. विराट दिल्ली से आते हैं ऐसे में वो भी इस टीम से खेलने की इच्छा जता सकते हैं.

केकेआर को अपनी कप्तानी में गौतम गंभीर ने 2 बार चैंपियन बनाया. उन्हें केकेआर से खूब प्यार भी मिला. साल 2012 में गंभीर ने पहली बार खिताब जीताया तो दूसरा बार उन्होंने ये कारनामा साल 2014 में किया. लेकिन करियर के आखिरी पड़ाव में गौती ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला. लेकिन वो दिल्ली को खिताब नहीं जीता सके. साथ ही उन्होंने अपने खराब प्रदर्शन की वजह से फ्रेंचाइजी की फीस भी लौटा दी थी.

विराट कई साल से आरसीबी के लिए रनों का अंबार लगा रहे हैं. ऐसा कारनामा उन्होंने पिछले सीज़न में भी दिखाया. उन्होंने खेले गए 15 मैच में 61.75 की औसत के साथ 741 रनों को अपने नाम किया इस दौरान उन्होंने 1 शतक के अलावा 5 अर्धशतक अपने नाम किया था. वहीं आईपीएल 2023 में रन मशीन ने 14 मैच में 53.25 की औसत के साथ 639 रन बनाए थे.

Source Credit : Internet Media

You might also like

Comments are closed.